indlvsbanlजीवित

फेडरर और नडाल की तारीफ से खुश ज्वेरेव

शीर्ष रेटेड टेनिस के उभरते हुए स्टार अलेक्जेंडर ज्वेरेव उत्साहित हैं कि स्थापित सहयोगी उनके करियर की अब तक की उपलब्धियों की सराहना कर रहे हैं।


हाल ही में वाशिंगटन खिताब विजेता मॉन्ट्रियल में खेल रहा है जहां उसके बहुत दूर जाने की उम्मीद है।

ज्वेरेव इस बात से खुश हैं कि रोजर फेडरर और राफेल नडाल का मानना ​​है कि वह वर्ल्ड नंबर 1 हो सकते हैं। 1 किसी दिन। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि वहां पहुंचने के लिए उन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा।

"रोजर और राफा से बातें सुनना हमेशा अच्छा लगता है, कि उन्हें लगता है कि मैं दुनिया का नंबर 1 बन सकता हूं। 1. वे जानते हैं कि इसमें क्या लगता है।

"बहुत से पत्रकार कहते हैं: 'वह विश्व नंबर 1 हो सकता है, वह शायद ग्रैंड स्लैम चैंपियन हो सकता है।' लेकिन साथी टेनिस खिलाडिय़ों की वजह से मैं इसे ज्यादा महत्व देता हूं क्योंकि वे जानते हैं कि इसे कैसे करना है।

डोमिनिक थिएम और ज्वेरेव एटीपी के भविष्य के रूप में जाना जाता है, जो उनके वर्तमान कारनामों से जा रहा है। ज्वेरेव ने स्वीकार किया कि वे दोनों प्रतिभाशाली हैं लेकिन उन्होंने कहा कि "आगे बहुत मेहनत है।" वह कहते हैं कि अन्य युवा खिलाड़ी भी विकास कर रहे हैं तो समय बताएगा।

ज्वेरेव ने अब तक चार खिताब जीते हैं: मोंटपेलियर, म्यूनिख, रोम और वाशिंगटन में एटीपी 1000 मास्टर्स। उनका कहना है कि वह सख्त मिट्टी और ग्रास कोर्ट पर खेलने में सहज महसूस करते हैं।

"मैं दो फाइनल में गया हूं या हर एक सतह पर टूर्नामेंट जीता हूं। मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी एक पर ध्यान देना है, जैसे कुछ खिलाड़ी करते हैंफ्रेंच ओपन या विंबलडन , ऐसा कुछ। मुझे लगता है कि मेरे पास उन सभी पर अच्छे मौके हैं।"

उन्हें बहुत अच्छा प्रदर्शन करने पर गर्व है, लेकिन उनका कहना है कि एक प्रमुख खिताब जीतने के लिए उन्हें "काफी बेहतर" होने की जरूरत है।